×
userImage
Hello
 Home
 Dashboard
 Upload News
 My News

 News Terms & Condition
 News Copyright Policy
 Privacy Policy
 Cookies Policy
 Login
 Signup
 Home All Category
     Corporate      Share Market      Real Estate      Economic Policy      E-commerce      Post Anything

Business / Corporate / India / Delhi / New Delhi
गौतम अडानी ने दी चीनी बिजनेसमैन को मात, बने एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति, जानिए कितनी है प्रॉपर्टी ?

By  Public Reporter
Fri/May 21, 2021, 05:50 AM - IST -118

गौतम अडानी
  • गौतम अडानी ने एशिया के दूसरे सबसे रईस शख्स का खिताब चीन के झोंग शानशान को पछाड़कर हासिल किया
  • गौतम अडानी 66.5 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में सूची में 14वें पोजीशन पर पहुंचे
New Delhi/


नई दिल्ली / चीनी बिजनेसमैन झोंग शैनशैन को पछाड़ अडाणी ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक गौतम अडाणी ने एक नया मुकाम हासिल किया है। वो एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक, एशिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में गौतम अडाणी ने दूसरे नंबर पर अपनी जगह बना ली है। इस रेस में उन्होंने चीन के अरबपति झोंग शानशान को भी पीछे छोड़ दिया है। लेकिन एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी से अभी भी पीछे है।
 ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स  के मुताबिक, एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी  के पास है।  

पिछले 1 साल में अडाणी टोटल गैस के शेयर 1145% चढ़े हैं। जबकि अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर में 827% और अडाणी ट्रांसमिशन के शेयर में 617% की उछाल आई है। इसके अलावा अडाणी ग्रीन एनर्जी के शेयर भी 433% और अडाणी पावर के शेयर 189% उछले हैं। अडाणी ग्रीन एनर्जी ने बुधवार को SB एनर्जी में Softbank की 80% हिस्सेदारी के अधिग्रहण की घोषणा की। 

नेटवर्थ में आया जबरदस्त उछाल
ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक, गौतम अडानी की नेटवर्थ  में 2.74 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इससे पहले सोमवार को उनकी नेटवर्थ 3.31 अरब डॉलर यानी करीब 24233 करोड़ रुपये बढ़ी थी। इस तरह पिछले दो दिनों में 6.05 अरब डॉलर बढ़ी है। इस दौरान वह 66.5 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की सूची में 6 स्थान चढ़कर 14वें नंबर पर आ गए हैं।

अडानी दुनिया के अमीरों में 14वें स्थान पर
गौतम अडानी 67.6 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की सूची में 14वें नंबर पर आ गए हैं। दुनियाभर के अमीरों की ब्लूमबर्ग की लिस्ट में भी गौतम अडानी मुकेश अंबानी के ठीक पीछे हैं। अडानी जहां दुनिया के 14वें सबसे अमीर हैं तो 13वें स्थान पर मुकेश अंबानी हैं।

By continuing to use this website, you agree to our cookie policy. Learn more Ok