×
userImage
Hello
 Home
 Dashboard
 Upload News
 My News

 News Terms & Condition
 News Copyright Policy
 Privacy Policy
 Cookies Policy
 Login
 Signup
 Home All Category
     Corporate      Share Market      Real Estate      Economic Policy      E-commerce      Post Anything

Business / Corporate / India / Maharashtra / Wardha
पिक ऋण वितरण का वेग बढाए -प्रेरणा देशभ्रातर

By  Public Reporter
Fri/Jun 18, 2021, 12:06 PM - IST -53

  • कलेक्टर प्रेरणा देशभ्रातार का बैंकों को निर्देश
  • कलेक्टर कार्यालय में की गई समीक्षा बैठक
Wardha/

वर्धा/ कोरोना काल में व्यापारियों के साथ-साथ किसानों को भी भारी नुकसान हुआ है। इस साल मानसून की अच्छी शुरुआत से किसानों की फसलों में भी सुधार होने की संभावना है। हालांकि पिछले साल की तुलना में इस साल फसल ऋण वितरण के आंकड़े अच्छे हैं, लेकिन इसमें तेजी लाने की जरूरत है। इसके लिए बैंक किसानों की समस्याओं को समझा जाए।कोई तकनीकी समस्या हो तो जिला अग्रणी बैंक के प्रबंधक से संपर्क कर समाधान किया जाए।

सभी किसानों को पिक ऋन के नवीनीकरण के लिए पत्र या एसएमएस द्वारा सूचित किया जाना चाहिए और साथ ही किसानों को नियमित पिकर खाताधारकों के लिए सरकार द्वारा घोषित ब्याज राहत योजनाओं के बारे में सूचित किया जाना चाहिए। फसल योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को भी प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। जिन बैंकों के अधिकतम ऋणों का वितरण औसत से कम है, उन्हें वरिष्ठ कार्यालय के साथ पत्राचार करके कार्रवाई करनी चाहिए। देशभ्रातर ने यह भी कहा कि खरीफ सीजन बीनने वालों का लक्ष्य 30 जून तक पूरा कर लिया जाना चाहिए।

          जिला अग्रणी बैंक के जिला प्रबंधक वैभव लहाने ने बताया कि इस वर्ष 14 जून तक 13,034 किसानों को 25.50 प्रतिशत की दर से 151.48 करोड़ रुपये का वितरण किया जा चुका है| पिछले वर्ष 15 जून तक 7,920 किसानों को 88.13 करोड़ रुपये का ऋण वितरित किया गया था।

बैठक की शुरुआत में, प्रमुख जिला प्रबंधक वर्धा ने "कोरोना काल" के दौरान बैंक कर्मचारियों द्वारा प्रदान की गई सेवाओं के साथ-साथ ग्राहकों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए किए गए विभिन्न उपायों जैसे बैरिकेडिंग, सर्कल बनाना, मंडप बनाना आदि के बारे में बताया। छाया के लिए, गेट पर सैनिटाइजर की व्यवस्था। पर बधाई। "बैंक एट योर डोरस्टेप" अभियान के माध्यम से लगभग 70,000 ग्राहकों को निराधार पेंशन योजना, विधवा पेंशन योजना, पीएम किसान सम्मान योजना आदि प्रदान किया गया है। ग्राम पंचायतों में हितग्राहियों को लाभ वितरण करने के लिए बैंक मिन, बैंक सखी, बैंक, ग्राम पंचायत और डाकघरों द्वारा की गई पहल और समन्वय के लिए जिला कलेक्टर प्रेरणा देशभ्रातर द्वारा विशेष धन्यवाद दिया गया| बैठक में सभी बैंकों के जिला समन्वयक/प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

By continuing to use this website, you agree to our cookie policy. Learn more Ok